गोल्डन गर्ल पी.टी उषा हुई 56 साल की।

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शनिवार को गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर, पी.टी उषा को उनके 56वें जन्मदिन के अवसर पर बधाई संदेश दिया।

ट्विटर पर दिग्गज आल-राउंडर ने लिखा “भारतीय ट्रैक और फील्ड की रानी पी.टी उषा को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाइयाँ। मैं आपकी साफलताओं  देेेखकर बड़ा हुआ जिनपर  पूरे देश को गर्व है। आप हम सब के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। अपना ध्यान रखें और बेहद अच्छा दिन हो आपका।”

उषा भारत की सबसे सफल एथलीट्स में से एक रही हैं और उन्होंने एशियाई खेलों में 11 मैडल जीते हैं। वह 2000 में सन्यास ले चुकी हैं और अब खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को कोचिंग देने का काम करती हैं।

इस मौके पर रिजिजू ने भी ट्वीट किया कि “भारतीय लेजेंड और हमारी अपनी गोल्डन गर्ल पी.टी उषा को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। वह अब भी खेलों में अपना योगदान दे रही हैं युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देकर। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छी सेहत की कामना करता हूँ।”

1986 के सीओल एशियाई खेलों में भारत ने 5 गोल्ड मैडल जीते जिनमे से 4 अकेली पी.टी उषा ने जीते थे। उन्होंने 200 मीटर, 400 मीटर, 400 मीटर हर्डल और 4×400 रिले रेस में गोल्ड जीता, वहीं 100 मीटर रेस में सिल्वर मेडल जीता।

Leave a Reply

%d bloggers like this: