एफसी गोआ के साथ बने रहेंगे लेनी रॉड्रिग्ज

लेनी रॉड्रिग्ज ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग के एफसी गोआ के साथ 2 साल का करार साईन किया है और अब वह 2022 तक इस क्लब के साथ रहेंगे।

रॉड्रिग्ज उन चंद मिडफील्डर्स में से एक हैं जो आईएसएल के सभी 6 सीजन में खेल चुके हैं। पिछले सीजन में वह 20 बार मैदान पर दिख चुके हैं।

इस मिडफीलर ने अपने करियर की शुरुआत चर्चिल ब्रदर्स के साथ की और आईएसएल के पहले 3 संस्करणों के लिए एफसी पुणे की तरफ से खेले।

इसके बाद लेनी ने बेंगलुरु एफसी के खेमे की तरफ से खेलते हुए 1 गोल, 1 असिस्ट और 79 प्रतिशत की पासिंग एक्यूरेसी हासिल की।

जब उनका बंगलुरु एफसी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने को था तो उन्होंने गौर्स के साथ अपना सफर शुरू किया। गोआ के लिए मिडफीलडर के पोजीशन पर खेलते हुए वह अब टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं और टीम के अटैक और डिफेंस दोनो में अपना पूर्ण योगदान देते हैं।

33 साल के इस खिलाड़ी का करियर उतार चढ़ावों से भरा हुआ रहा है। वह बेंगलुरु (2017-18) और गोआ (2018-19) की तरफ से खेलते हुए 2 बार आईएसएल के फाइनल में हार का सामना कर चुके हैं।

बहरहाल दोनो टीमों के साथ उन्होंने कामयाबी को भी छुआ है। 2018 का सुपरकप जितने वाली बंगलोर टीम का वह हिस्सा रहे और इसी खिताब को अगले साल उन्होंने गोआ की टीम में रहते हुए जीता। लेनी ने गौर्स को एफसी चैंपियनशिप के ग्रुप स्टेज में शामिल होने वाली पहली भारतीय टीम बनने में भी सहायता की।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: