राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था नष्ट करने का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को मोदी सरकार के दूसरे 5 वर्षीय कार्यकाल को “दानव 2.0” घोषित करते हुए सरकार पर जरूरतमंद लोगों तथा छोटे और मध्यम उद्यमों को सहायता न करने,साथ हीं देश की अर्थव्यवस्था को सक्रिय रूप से नष्ट करने का आरोप लगाया हैं।

उन्होंने ट्विटर पर एक खबर साझा की कि कोरोनावायरस महामारी के कारण देश में MSME क्षेत्र की अर्थव्यवस्था और स्थिति पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

गांधी ने MSME उद्योगों को मौजूदा स्थिति से बाहर लाने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज देने तथा गरीबों को जल्द से जल्द 10,000 रुपये देने का सरकार से आह्वान किया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि, “सरकार लोगों और MSME को नकद सहायता देने से इंकार करके हमारी अर्थव्यवस्था को सक्रिय रूप से नष्ट कर रही है। यह डेमन 2.0 है ।”

बता दें,कांग्रेस MSME क्षेत्र के लिए एक आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की भी मांग कर रही है, जो बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मुहैया कराएगा, साथ ही लोगों के हाथों में नकदी पहुँचा कर माँग पैदा करेगा।

राहुल गांधी ने पहले कहा था कि इस संकट से उभरने के लिए सरकार द्वारा लोगों को नकदी मुहैया नहीं कराना सरकार की ओर से आपराधिक कदम हैं। उन्होंने सरकार द्वारा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को “विफल” करार दिया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: