कराची के PSX बिल्डिंग पर आतंकी हमला, अबतक छह लोगों के मारे जाने की खबर

कराची, पाकिस्तान: पाकिस्तान के कराची में स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग पर आतंकवादियों ने सोमवार को हमला बोल दिया। इस ग्रेनेड हमले में अभी तक चारों हमलावर को मिलाकर कुल छह लोगों के मारे जाने की खबर और कइयों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तानी मीडिया ने जानकारी दी कि बिल्डिंग से लोगों को निकाला जा रहा है।

रिपोर्टों का कहना है कि हथियार बंद लोगों ने बिल्डिंग पर बंदूक और ग्रेनेड से हमला किया और बिल्डिंग में घुस गए। इसी बिल्डिंग में कई प्राइवेट बैंक के मुख्य कार्यालय भी है। गोलियों की आवाज ऑनलाइन साझा किए गए कई सारे वीडियो में सुना जा सकता है।
कराची पुलिस के चीफ गुलाम नबी मेमन ने रीयूटर्स से बात करते हुए कहा, “चारों हमलावर मारे जा चुके हैं। वह एक सिल्वर कोरोला कर में आए थे।”

ब्लूमबर्ग की हवाले से स्टॉक एक्सचेंज ने कहा कि स्थिति अभी उसी तरह बरकरार है, हालांकि मैनेजमेंट सुरक्षा बलों के साथ मिलकर स्थिति को काबू करने का प्रयास कर रही है।

गार्जियन की एक रिपोर्ट ने घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी रिजवान अहमद को कहते हुए लिखा कि बंदूक धारियों में बिल्डिंग पर हमला बोला और अंदर घुस गए। उन्होंने कहा, “यह तुरंत नहीं पता था कि कितने बंदूकधारी शामिल हैं और क्या वे खुद इमारत में प्रवेश करने में सक्षम थे।”
गार्जियन ने यह भी लिखा, “स्टॉक एक्सचेंज दलाल याकूब मेमन ने कहा कि उन्हें और अन्य लोगों को उनके कार्यालयों के अंदर ही घेर लिया गया। यह तुरन्त स्पष्ट नहीं था कि अगर बड़े पैमाने पर हमलावर थे।”

सिंध प्रोविंस के राज्यपाल इमरान स्माइल ने इस हमले की निंदा की।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “आतंक पर हमारे अथक युद्ध को कलंकित करने के उद्देश्य से PSX पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि अपराधियों को जिंदा पकड़ा जाए और उनके संचालकों को कड़ी सजा हो। हमें सिंध की रक्षा किसी भी कीमत पर करनी होगी।”

Leave a Reply

%d bloggers like this: