14 साल की हिना ठाकुर बनी एक दिन के लिए हिमाचल के कांगड़ा की एसडीएम

Pic Credit: ANI Twitter

कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में शुक्रवार को कुछ अनोखा हुआ जो आपके दिल को छू जाएगा। शुक्रवार को हिना ठाकुर ने 14 साल की उम्र में उप-मंडल अध्यक्ष का कार्यभार संभाला।

दरअसल हुआ कुछ यूं कि हिना ठाकुर जो कि कांगड़ा के उप-मंडल अध्यक्ष के चपरासी की बेटी हैं, ने दसवीं की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। जब यह खुशखबरी हिना के पिता ने अध्यक्ष लाल को बताई तो उन्होंने हिना को सम्मानित करने का निश्चय किया। उन्होंने हिना को पूछा तो उन्हें पता चला कि वो भविष्य में एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं। इसलिए एसडीएम लाल ने हिना को एक दिन के लिए कांगड़ा के उप मंडल अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया।

हिना ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “एसडीएम जतिन लाल सर ने मुझे एक सपना दिखाया है, और मै इसे पूरा करूंगी। पहले मै एक डॉक्टर बनेगी उसके बाद एक आईएएस अधिकारी।”

जतिन लाल के निर्देश पर एक दिन का कार्यभार संभालते हुए हिना ने लोगो की समस्याएं सुनी। जतिन लाल हिना के साथ बैठे हुए थे जब वो काम संभाल रही थी।
एसडीएम लाल ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि उनके चपरासी ने जब उन्हें यह खबर दी कि उनकी बेटी ने दसवीं के इम्तिहान में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं तो मैंने उसे सम्मानित करने का सोचा।

लाल ने कहा, “मैंने हिना को सम्मानित करने के लिए अपने कार्यालय बुलाया। उसने मुझे बताया कि वो आईएएस अधिकारी बनना चाहती है तो मैंने उसे एक दिन के लिए एसडीएम बनाने का निश्चय किया। आज हिना एसडीएम है और सारा काम देख रही है।”
उन्होंने जोड़ते हुए कहा, “मैंने उसके साथ बैठ कर उसकी मदद की। मेरा ये काम करने के पीछे बस ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को बढ़ावा देना था ताकि देश की हर बेटी को सम्मान मिले।”

Leave a Reply

%d bloggers like this: