मध्य प्रदेश के सीएम चौहान ने मदर्स डे पर महिलाओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की

Pic credit: ANI

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रविवार को मातृ दिवस के उपलक्ष्य में राज्य की कुछ महिलाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बातचीत की। 

बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री जी ने लड़कियों के लिए लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में भी बात की। लाडली लक्ष्मी योजना, मध्य प्रदेश सरकार की एक योजना है, जिसका लक्ष्य एक लड़की के जन्म के प्रति समाज में सकारात्मक बदलाव लाना और शैक्षिक और आर्थिक रूप से लड़कियों के भविष्य को बेहतर बनाना हैं। इस योजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2007 में किया था ।

महिलाओं से उनकी बेटियों के हाल चाल के बारे में पूछने के साथ मुख्यमंत्री जी ने इस बात पर भी जोर दिया कि लाडली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत पैसों को आज ही बैंक अकॉउंट में भेज दिया जाएगा।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में सड़क हादसे में मृत उत्तर प्रदेश के मज़दूरों के परिवारों को 2 लाख की वित्तीय सहायता देने की बात कहीं हैं। योगी जी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से घायल भर्तियो को उचित रूप से चिकित्सा उपचार दिलवाने की मांग की हैं तथा आश्वासन दिया हैं  की उत्तर प्रदेश सरकार उपचार का पूरा खर्च वहन करेगी।

इस सड़क हादसे में 5 मजदूरों की मृत्यु हो गयी तथा 11 अभी घायल हैं तथा अस्पताल में भर्ती हैं। यह हादसा नरसिंहपुर के पाठा गाँव हुआ। नरसिंहपुर के डिप्टी कलेक्टर ने बातचीत के दौरान बताया कि, ” कुल 18 मज़दूर एक आम के ट्रक से अपने घर की ओर जा रहे थे। नरसिंहपुर में ट्रक के पलटने के कारण 5 मज़दूर मर गए तथा 11 मज़दूर बुरी तरह घायल हो गए। यह मज़दूर आम से भरे ट्रक में हैदराबाद से आगरा की ओर जा रहे थें।”

Leave a Reply

%d bloggers like this: