बॉलीवुड को फिर से मिला बढ़ा झटका: 42 वर्षीय म्यूज़िक कंपोज़र व गायक वाजिद खान का निधन

बॉलीवुड म्यूजिक कंपोज़र जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान का सोमवार को 42 वर्ष की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। खबर की पुष्टि गायक सोनू निगम ने की, जिन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “मेरे भाई वाजिद हमें छोड़ कर चले गए ।”

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने पीटीआई से बातचीत करते हुए बताया कि  ” वह कई शारीरिक परेशानियों का सामना कर रहें थे। उन्हें किडनी में कुछ परेशानी थी और कुछ समय पहले उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था । लेकिन हाल ही में उन्हें किडनी इन्फेक्शन के बारे में पता चला … वह पिछले चार दिनों से वेंटिलेटर पर थे, बाद में  उनकी स्थिति खराब होने लगी थी। किडनी में बस संक्रमण की शुरुआत थी और फिर उनकी स्थिति गंभीर होती गई । “

इससे पहले, मनोरंजन पत्रकार फरीदून शरयार ने बताया कि सोनू ने उन्हें वाजिद के कोरोनोवायरस होने की पुष्टि की हैं । उन्होनें ट्वीट करते हुए कहा कि “दुखद समाचार : प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने अभी-अभी मेरी पुष्टि की है कि संगीतकार वाजिद खान का कुछ समय पहले निधन हो गया हैं । वह कोविड  19 से पीड़ित थे ।”

प्रियंका चोपड़ा, जो इस समय लॉस एंजलिस में अपने संगीतकार पति निक जोनास के साथ क्वारंटाइन में हैं, ने लिखा, भयानक खबर …एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी, वह है वाजिद भाई की हंसी। हमेशा मुस्कुराते रहना।  उनके परिवार और सभी के प्रति मेरी संवेदना है। आराम करो मेरे दोस्त। तुम मेरे विचारों और प्रार्थनाओं में हो।”

2010 में सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा के सह-जज रहे विशाल ददलानी ने लिखा सजिद एवं वाजिद दोनों करीबी और सच्चे दोस्त रहे हैं।  दो संगीत संगीतकार भाइयों, साजिद और वाजिद की एक तस्वीर को साझा करते हुए, विशाल ने कहा, “विश्वास करना मुश्किल है कि हम फिर से नहीं मिलेंगे, फिर से न ही बात करेंगे, न फिर से हसेंगे। उन्होनें सजिद को कहते हुए लिखा, ” मेरे भाई,  तुम कभी अकेले नहीं रहोगे और हमारे भाई को कभी नहीं भुलाया जाएगा।”

करण जौहर ने लिखा, “#RIPWajidKhan आपका संगीत हमेशा जीवित रहेगा … परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना । अपने संगीत के लिए वाजिद खान को धन्यवाद देते हुए, फराह खान ने लिखा, “बहुत जल्द #WajidKhan .. संगीत के लिए धन्यवाद। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।”

वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ सलमान खान की प्यार किया तो डरना क्या में संगीत निर्देशकों के रूप में अपने म्यूज़िक करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने हैलो ब्रदर, तुमको ना भूल पाएंगे, गर्व, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, वांटेड, मेन आउर मिसेज खन्ना, वीर और दबंग (1, 2 और 3) जैसी कई सलमान फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया।  वाजिद खान ने सोनी दे नखरे, जलवा, हड हद दबंग और चिन्ता ता ता चिता चिता जैसे प्रसिध्द गाने भी गाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: