प्रियंका – योगी के बीच फिर छिड़ी सियासी जंग

कोरोना वायरस की वजह से देश के विभिन्न कोनों से आ रहे कामगारों पर हो रही सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे पहले कांग्रेस की तरफ से भेजी गई बसों को यूपी सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी जिसकी वजह से बसों को वापस भेजना पड़ा था। अब देश में कई श्रमिक ट्रेनों और यातायात फिरसे शुरू होने से कई लोग वापस अपने अपने राज्य में पहुंच रहे हैं। इस समय पर योगी आदित्यनाथ के आये बयान ने सियासी माहौल को फिरसे गर्म कर दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि ” जो कामगर महाराष्ट्र से आ रहे हैं उनमें से 75% में संक्रमण के लक्षण हैं वहीं दिल्ली से जो लोग आ रहे हैं उनमें 50% लोग संक्रमित हैं। अन्य राज्यों से आने वाले 25 फीसदी लोग कोरोना संक्रमित पाये जा रहे हैं।”

इस बयान को लेकर प्रियंका ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि ” जिस हिसाब से यूपी के मुख्यमंत्री संक्रमण के आंकड़े बता रहे हैं उस हिसाब से तो अब तक राज्य में 10 लाख कोरोना के केस होने चाहिए।अब तक 25 लाख लोग वापस आ चुके हैं मगर यूपी सरकार के मुताबिक तो राज्य में केवल 6 हजार से ऊपर ही कोरोना के मरीज पाये गए हैं।”

उन्होंने यूपी सरकार पर आंकड़े छुपाने और ठीक से कोरोना के टेस्ट न करने का आरोप लगाया है। अगर इन आरोपों में सच्चाई है तो जिस हिसाब से लोग यूपी में वापस आ रहे हैं उससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा के गुना बढ़ जाता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: