प्रवासियों को लुटेरा बना रही प्यास

यूपी के दीन दयाल उपाध्यय जंक्शन पर प्रवासी मजदूरों की प्यास का अनोखा मंजर देखने को मिला। प्रवासी मजदूरों को ले जा रही ट्रेन जैसे ही दीन दयाल उपाध्यय जंक्शन पर रुकी तो ट्रेन में सवार यात्री प्लेटफॉर्म पर पड़ी पानी की बोतलों पर टूट पड़े।

ट्रेन के रुकते ही मजदूरों की नज़र पानी की बोतलों पर पड़ी और वह कई बोतलों को लेकर भागते हुए दिखे। दीन दयाल स्टेशन पर रोकी गयी ट्रेन सूरत से मुंगेर जा रही थी और इस ट्रेन में सवार यात्रियों ने पानी लेने की लूट मचा दी।

वहीं दूसरी और पंडित दीन दयाल उपाध्यय स्टेशन पर मजदूरों ने रेल की पटरियों पर खड़े होकर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी वजह से 6 ट्रेनों को देरी से चलना पड़ा। यह हंगामा करीब 2 घण्टे तक चलता रहा। बताया जा रहा है कि ट्रेन रूट को बदले जाने पर मजदूरों द्वारा ये हंगामा किया गया।

खंडवा में भी भूखे प्यासे मजदूरों द्वारा स्टेशन पर हंगामा किया गया। लोग स्टेशन पर खाने पीने की चीज़ों को तलाशते हुए नज़र आये मगर कुछ न मिलने पर लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसको देखते हुए प्रशासन द्वारा स्टेशन पर लंच पैकेट बांटे गए मगर इतनी बड़ी भीड़ के लिए यह पर्याप्त नहीं थे।

यूपी एक और स्टेशन पर खाने पीने का समान न मिलने पर भीड़ द्वारा पथराव किया गया। भीड़ ने स्टेशन पर काफी तोड़ फोड़ की और जम के हंगामा किया।

झारखंड के घड़वा में थर्मल स्क्रीनिंग के लिए भारी भीड़ जुट गई है। घड़वा में अब तक 24  लाख प्रवासी मजदूर लौट चुके हैं। टेस्ट के दौरान इनमें से 47  लोग कोरोना पीड़ित पाए गए हैं। यहां प्रवासी मजदूर ट्रकों में भर भर कर वापस आ रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा और भी बढ़ जाता है। ट्रकों में भरकर आ रहे प्रवासी मजदूरों का वीडियो भी सामने आया है।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: