पंजाब में प्रिंसिपल के उपर FIR दर्ज, लॉकडाउन में बच्चो की चलवा रहे थे क्लास

हमारे देश में कई ऐसे लोग है जो सरकार और प्रशासन के नियम कानून को नजरंदाज करते है और सरकार के नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाते हैं। ऐसा एक मामला पंजाब से आया है। पंजाब के लुधियाना के हैबोवाल इलाके में क्लासेस चलाने के लिए एक एक स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। लुधियाना के पश्चिम सहायक पुलिस आयुक्त समीर वर्मा के मुताबिक, प्रिंसिपल पर आईपीसी की धारा 188 और डिसिप्लिन मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मार्च में  लॉकडाउन की घोषणा के बाद से देश भर के स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। सरकार ने लॉक डॉउन को 1 जून से धीरे धीरे खोलने का फैसला किया था लेकिन इसमें ये साफ था कि स्कूल कॉलेज जुलाई के पहले खुल ही नहीं सकते।

गृह मंत्रालय ने कहा था कि स्कूलों और कॉलेजों, शैक्षिक / प्रशिक्षण / कोचिंग संस्थानों को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ परामर्श के बाद ही खोला जाएगा। मंत्रालय ने कहा था कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की प्रतिक्रिया के आधार पर ही जुलाई में इन संस्थानों को फिर से खोलने पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: