चीन के दक्षिणी प्रांत के एक प्राथमिक स्कूल पर हमला, 37 बच्चों सहित 39 घायल

बीजिंग, चीन: चीन के दक्षिणी प्रांत के एक प्राथमिक स्कूल में एक हमलावर ने चाकू से बच्चों पर हमला बोल दिया। इस दुर्घटना में 37 छात्र सहित दो वयस्कों को चोटें आई।

हमले के लिए एक संदिग्ध हिरासत में

CNN के हवाले से ये खबर है कि ये हमला कैंगवू काउंटी के दक्षिणी गुआंसी झुआंग ऑटोनोमस इलाके में हुआ। सभी 39 पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है।


कैंगवू काउंटी ने एक रिलीज जारी करके बताया कि चोटिलों में से 37 बच्चों को मामूली चोटें आईं हैं जबकि दोनों वयस्क गंभीर रूप से घायल हैं।

हमला करने वाला हो सकता है स्कूल का ही गार्ड

जर्मन पब्लिक ब्रॉडकास्टर DW के खबर की मानें तो सोशल मीडिया पर मौजूद विडियोज में देखा जा सकता है कि बच्चों को अस्पतालों में ले जाया जा रहा है।
इसी दौरान, चीनी सरकार द्वारा चलाए जाने वाले मुख्तसर ग्लोबल टाइम्स ने ये दावा किया है कि हमलावर उसी स्कूल का एक सुरक्षा गार्ड था। हालंकि, इसके अलावा उसके बारे में कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई।

पहली बार नहीं हुई ऐसी घटना

उस प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे 6 से 12 साल की उम्र के हैं।
ऐसे बच्चों के स्कूल पर हमले की घटना कोई पहली मर्तबा नहीं है। इसके पहले पिछले कुछ सालों में ऐसी कई घटनाएं सामने आईं हैं। साल 2018 में चीन की शांक्सी प्रांत में एक आदमी ने नौ माध्यमिक स्कूल के छात्रों पर चाकू से हमला किया और उन्हें मौत के घाट उतार दिया था।
उसी साल चोंगक्विंग के एक किंडरगार्टन में एक महिला ने चौदह बच्चों पर रसोई में इस्तेमाल होने वाले चाकू से हमला किया था।

चीन जैसे देश में मासूमों पर इस तरह के हमले बेहद ही चिंता का विषय है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: