शंघाई डिज़नीलैंड 11 मई को फिर से खोलने के लिए, डिज़नी के सीईओ बॉब चापेक द्वारा जानकारी

बॉब चापेक, वाल्ट डिज़नी के CEO द्वारा यह घोषणा की गई हैं कि 11 मई से शंघाई डिज़नीलैंड को खोल दिया जाएगा क्योंकि अब चीन में स्थिति सामान्य हैं तथा कोरोना का कहर काफी हद तक कम हो गया हैं। आपको बता दे चीन देश से ही कोरोना का फैलाव शुरू हुआ था। 

उन्होंने इस बात को साझा करते हुए इस बात की ओर भी ध्यान दिलाया कि सामाजिक दूरी का खासतौर पर ध्यान रखा जाएगा एवं सभी कर्मचारियों को एवं बाहर से आए लोगो को  मास्क उपलब्ध कराया जाएगा तथा उनका तापमान चेक किया जाएगा तभी अंदर आने दिया जाएगा जिससे कोरोना से पूरी तरह बचाव किया जा सके। 

खबरों के अनुसार, डिज़नी के थीम पार्क विश्व के विभिन्न कोनो में बंद रहेंगे जब तक स्थिति सामान्य नही हो जाती। पेरिस, टोक्यो एवं हांगकांग में अभी किसी भी थीम पार्क को खोलने का निर्णय नही लिया गया हैं जबकि शंघाई डिज़नी रिसोर्ट ने कुछ हद तक शॉपिंग एवं खान पान की जगहों को खोल दिया हैं। हांगकांग रिसोर्ट ने भी होटलों को खोल दिया हैं।

शंघाई डिज़नीलैंड शुरुआत में सिर्फ 20% की क्षमता तक विभिन्न गतिविधियों को खोलेगा उसके पश्चात धीरे धीरे चीज़ों की शुरुआत लोगो के स्वास्थ्य को देख कर करेगा । डिज़नी पार्क के चीफ मेडिकल अधिकारी ने साझा करते हुए बताया कि ” हम सभी स्थानों की जांच पड़ताल कर रहे हैं एवं कोशिश कर रहे हैं कि फिर से चीज़ों की शुरुआत सफल तरीके से किस प्रकार कर सकते हैं ” ।

चापेक ने इस बात की ओर भी ध्यान दिलाया कि ” हम यह जानते हैं कि लोग इसके खुलने का कितनी उत्सुकता के साथ इंतज़ार कर रहे हैं  और हम भी उनका स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। पार्क के खुलने के साथ स्वास्थ्य एवं सुरक्षा इन दो पहलुओं पर खास रूप से ध्यान रखा जाएगा एवं लोगो के इस सफर को यादगार एवं जादुई बनाने की पूरी कोशिश की जाएगी”।

डिज़नी के अनुसार, कुछ एहतियात सभी को बरतने होंगे तथा कुछ बात का खासतौर पर ध्यान रखा जाएगा जैसे केवल एक दिन के अंदर निश्चित मात्रा में ही लोग आ पाएंगे एवं उसके लिए उन्हें एडवांस में टिकट बुक करके रखनी होगी। सामाजिक दूरी का खास रूप से ध्यान रखा जाएगा।सभी को मास्क उपलब्ध कराया जाएगा एवं सेनीटाईज़ेशन का खासतौर पर ध्यान रखा जाएगा। कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी कि वह किस प्रकार से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए गेस्ट से बातचीत करे।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: