ज़ी न्यूज़ के 28 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव:ऑफिस और स्टूडियो सील

ज़ी न्यूज़ के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने सोमवार को बताया कि ज़ी न्यूज़ में काम करने वाले 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके ज़ी न्यूज़ की तरफ से ये आधिकारिक बयान दिया कि अब ज्यादातर लोगों मे कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

संस्था ने बयान दिया कि 15 मई को उनका एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद कंपनी ने उन सभी का भी टेस्ट किया जो कि इस व्यक्ति के संपर्क में आये थे। टेस्ट के दौरान 27 और लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

“खुशकिस्मती से अब ज्यादातर लोगों मे कोरोना के लक्षण नजर नही आ रहे हैं और वह किसी प्रकार की तकलीफ की शिकायत भी नहीं कर करे हैं” ज़ी न्यूज़ ने कहा।” हमें लगता है यह समय पर टेस्ट करने और जल्दी बचाव के कदम उठाने का नतीजा है। ज़ी न्यूज़ ने कहा कि हमने सभी निर्देशों का पालन किया है और ऑफिस और स्टूडियो को सेनेटाइज़ करने के लिए सील कर दिया गया है। ज़ी न्यूज़ ने अपने ऑफिस को अभी के लिए किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट कर दिया है।

ज़ी न्यूज़ कॉर्पोरेशन ने बताया कि “इस समय उनके साथ 2500 लोग काम कर रहे हैं, जो कि इस प्राइवेट सेक्टर में सबसे बड़ा नंबर है, और उन सब की सुरक्षा हमारी ज़िम्मेदारी है।”

सोशल मीडिया के पथरबाज़ों पर निशाना साधते हुए सुधीर चौधरी ने कहा कि” जो लॉग कोरोना से ग्रस्त हैं वह घर पर बैठकर मीम शेयर कर सकते थे मगर वह अपने काम पर आए क्योंकि वह अपने काम को पूरी जिम्मेदारी से निभाते हैं।”

इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने आरोप लगाया कि ज़ी मीडिया के कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारी अभी भी काम परर आ जा रहे हैं । इसपर सुधीर ने कहा कि उनकी बात को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है और कोई भी कोरोना पॉजिटिव एम्प्लॉयी काम पर नही आ रहा है। जितने भी टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए वह क्वारंटाइन का पालन कर रहे हैं।

पिछले 2 महीनों मैं कई मीडिया से जुड़े व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 21 अप्रैल को तमिल न्यूज़ चैनल से जुड़े 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं पिछले दिनीं मुम्बई के 50 से ज्यादा पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

7 मई को एक पत्रकार की कोरोना की वजह से मौत भी हो गयी थी। देश के कई जगहों जैसे दिल्ली यूपी कर्नाटक आदि में भी पत्रकारों के कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं।

बता दें कि मंगलवार सुबह तक भारत मे कोरोना के केस 1,01,139 के पार पहुंच चुके हैं और कोरोना की वजह से 3163 लॉग अभी तक अपनी जान गंवा चुके हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: