लगभग1 लाख लोगों को शुरक्षित किया गया, एनडीआरएफ की 21 टीमें तैनात:

cyclone gaja 799x600 20181159827

निसर्ग तूफ़ान जोरों पर है खबरों के मुताबिक महाराष्ट्र के डिस्ट्रिक रत्न गिरी एयर सिंदहुदुर्ग में तबाही मचा रहा है वही दूसरी तरफ एनडीआरएफ के जनरल ने बताया कि लगभग 1 लाख लोगों को तूफ़ान स्थल से सुरक्षित स्थानों पर भिजवाया गया।

एनडीआरएफ के डायरेक्टर और जनरल एस.एन प्रधान ने बताया कि एनडीआरएफ की कुल41 टीमें है जिसमें21 टीमें महाराष्ट्र में और 16 टीमें गुजरात मे तैनात है।अभी तक एनडीआरएफ की टीम दोनों राज्यों से करीब 40,000 लोगों को सुरक्षित कर चुकी है।
उन्होंने यह भी जानकारी दी कि एनडीआरएफ की टीम के साथ पुलिस और अन्य कर्मी भी है जोकि निसर्ग तूफ़ान के समय लोगों को शुरक्षित कराने में मदत करेंगे।

तूफ़ान की बढ़ती लहरों के कारण महाराष्ट्र में डिप्युटी कमिश्नर ने धारा144 लागू कर दी  है,उन्होंने कहा कि  कोविड19 के समय हमें और भी सावधानी बरतनी चाहिएँ साथ ही साथ लोगों से घरों पर रहने की अपील की।

एनडीआरएफ के डिप्युटी कमांडेंट ए.के पाठक ने कहा कि इस तूफ़ान से भारी नुकसान इमारतें और घरों को हो सकता है इसलिए लगभग 3000 हज़ार लोगों जोकि दमन में इस्थित थे वहाँ से भी शुरक्षित कराया गया। उन्होंने कहा कि भटिंडा और विशाखापटनम से भी दो टीमें निसर्ग तूफ़ान से बचने के लिए बुलवाई गई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: