कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से घबराने की आवश्यकता नहीं : स्वास्थ्य राज्य मंत्री(MoS) अश्विनी कुमार चौबे

Pic credit : ANI

नई दिल्ली [भारत] : स्वास्थ्य राज्य मंत्री (MoS) अश्विनी कुमार चौबे ने बुधवार को ANI से बातचीत के दौरान इस बात पर जोर दिया कि देश में कोरोनावायरस के मामलों की बढ़ती संख्या से घबराने की जरूरत नहीं है, हमें बस संक्रमण के खिलाफ आवश्यक सावधानियां बरतनी होंगी।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने आगे बातचीत के दौरान बताया कि “Covid ​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखकर घबराने की जरूरत नहीं है। केंद्र और राज्य सरकारों ने इससे निपटने की योजना बनाई है। हमने परीक्षण दर को बढ़ाया है। बढ़ते मामलों की संख्या के साथ, रिकवरी रेट भी 49 प्रतिशत तक रहा है। लगभग 3.5 लाख समर्पित COVID-19 ICU बेड तैयार हैं। हम सभी को सचेत रहना होगा।”

इसी के साथ इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में कुल 1,37,158 सैम्पल्स का परीक्षण किया गया। इसके साथ, देश में परीक्षणों की कुल संख्या 41,03,233 हो गई है।

अब तक, देश भर में कुल 681 प्रयोगशालाओं को संक्रमण के लिए परीक्षण करने की अनुमति दी गई है जिसमें 476 सरकारी प्रयोगशालाएँ और 205 निजी प्रयोगशालाएँ शामिल हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 8,909 नए संक्रमणों के साथ COVID-19 मामलों के अपने उच्चतम एक दिवसीय स्पाइक को आज दर्ज किया, जिससे देश का टैली 2,07,615 हो गया, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 5,815 तक पहुुँच चुका हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: