अनलॉक1 में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुँचे:

 

yogi ayodhya1

केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार 8 जून से अनलॉक1 पूरे देश मे लागू हो चुका है जिसके तहत अब श्रधालु मंदिरों में दर्शन कर सकेंगे। ऐसे में सोमवार सुबह उत्तरप्रेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुँचे।

इसी के साथ कई श्रद्धालु भी मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुँचे जिसने उनकी सावधानी को देखते हुए कड़ी सुरक्षा का पूरा इंतज़ाम किया गया।मंदिर में आते समय सेनेटाइज़र और जाते समय सेनेटीज़र प्रयोग करने के लिए आदेश दिए गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें कोविड-19 के चलते सरकार के दिये हुए नियमों का पालन करना चाहिएँ।
मंदिर में आई श्रद्धालु विनीता का कहना था कि वो हर शनिवार को मंदिर आया करती थी परंतु लॉकडाउन लगने के कारण में तीन महीनों से नही आई थी लेकिन आज दर्शन करने के बाद मन को शांति मिल रही है।

दूसरी तरफ़ मुरादाबाद में अभी मंदिर नही खोले गए है,वहाँ के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट का कहना है कि मुरादाबाद में अभी कोरोना के कैसेस होने के कारण अभी मंदिर नही खोले जाएंगे उन्होंने कहा कि अभी कम से कम 2 से 3 सप्ताह का समय लगेगा ताकि अच्छी सुरक्षा के साथ मंदिर में श्रद्धालु दर्शन करने आ सके।

इसी के साथ उत्तरप्रेश के कानपुर में भी वैभव लक्ष्मी मंदिर में श्रद्धालुयों का आना प्रारम्भ हो गया चुका है।जिसमे उनकी पूरी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इंतज़ाम किये गए है। वहाँ आये श्रद्धालुओं का कहना था कि वह बोहत खुश है औऱ वह देश की सुरक्षा की कामना करते है।

होम मिनिस्ट्री के अनुसार8 जून से अनलॉक1 प्रारम्भ हो चुका है जहाँ मंदिर के लोग सुरक्षा के साथ दर्शन कर सकेंगे वही जहाँ रेड ज़ोन है वहाँ अभी भी लोगों को आज़ादी नही दी जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: