शेन लॉंग की साउथेम्प्टन फुटबॉल क्लब के साथ 2 साल की डील

गुरुवार को इंग्लिश फुटबॉल क्लब साउथेम्प्टन एफ.सी. ने आयरिश खिलाड़ी शेेन लॉंग के साथ अगले 2 साल केे लिए डील साईन की हैं।

लॉंग का पिछला कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने की तरफ बढ़ रहा था मग़र अब ये खिलाड़ी अगले 2 साल के लिए 2020-21 के सीजन के अंत तक सेंटस के साथ ही बना रहेगा।ये खिलाड़ी क्लब के साथ 2014 से है और इस टीम की तरफ से करीब 200 बार मैदान पर नज़र आ चुका है।

18 महीने पहले जब से मैनेजर राल्फ ने टीम की ज़िम्मेदारी संभाली है तबसे शेन उनकी स्क्वाड का भी अहम हिस्सा रहे हैं। सेंटस के लिए 35 में से 8 गोल शेन ने इसी समय दौरान दागे हैं और इस दौरान वह करीब 43 बार सेंटस की जर्सी में मैदान पर नज़र आये हैं।

शेन ने एक इंटरव्यू में कहा “मैं क्लब के काम करने के तरीके से बेहद खुश हूँ। अगले कुछ सालों में जो क्लब करने जा रहा है उसको लेकर मैं काफी उत्साहित हूँ। मैं क्लब को लीग को उस स्तर पर ले जाते हुए देख सकता हूँ, जहां पर हम सब लीग को देखना चाहते हैं, और मैं इस सब का हिस्सा बनना चाहता हूँ।”

दूसरी और राल्फ हेसंहट्टल ने लॉंग को बेहतरीन प्रोफेशनल और टीम का जरूरी हिस्सा बताया।

उन्होंने कहा “लॉंग ने टीम के लिए कुछ बड़े गोल स्कोर किये हैं और अपनी टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए भी अच्छे मौके बनाये हैं। यह उनकी खूबियों में से एक है। वह बेहतरीन टीम प्लेयर हैं और उनका पूरे ग्रुप पर सकारात्मक प्रभाव है।”

लॉंग जैसे ऑन व ऑफ फील्ड व्यवहार करते हैं उससे युवाओं के लिए भी वह एक बेहतरीन मिसाल के तौर पर सामने आते हैं। जब कोरोना की वजह से लीग को ससपेंड किया गया उस समें साउथेम्प्टन एफ.सी.34 अंकों केे साथ 14वेें स्थान पर था।

22 जनवरी 1987 को जन्मे 33 साल का ये आयरिश खिलाड़ी स्ट्राइकर की पोजीशन पर खेलता है। लॉंग ने अपना कैरियर कॉर्क सिटी के साथ शुरू किया। 2005-06 के अपने टीम की जीत की कैंपेन के दौरान लॉंग ने सुब्स्टीटूट के रूप में 3 गोल किये। 2010 में उन्होंने अपनी टीम को लिवरपूल के खिलाफ जीत दिलके टीम को एफ.ए. कप के चौथे चरण में पहुंचाया। 23 अगस्त 2019 को लॉंग ने प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे तेज़ गोल किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: