लद्दाख घटना को लेकर राहुल गांधी ने लगाए प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप

लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई खूनी झड़प को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। राहुल ने प्रधानमंत्री से कहा है कि वह देश के सामने आये और गलवान घाटी में हुए इस घटनाक्रम की पूर्ण जानकारी देशवासियों को दें।

राहुल ने ट्वीट करके कहा है कि “प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं? वह छिप क्यों रहे हैं? हर बात की एक हद होती है। हम यह जानना चाहते हैं कि असल में वहां क्या हुआ है। चीन की इतनी हिम्मत कैसे हुई कि वह भारतीय सैनिकों पर हमला कर रहे हैं। उनकी हमारे देश की सीमा में दाखिल होने की ज़ुर्रत कैसे हुई।”

उन्होंने एक 27 सेकंड का वीडियो संदेश भी जारी किया है। इस वीडियो में राहुल ये कहते नजर आ रहे हैं कि ” 2 दिन पहले भारत ने अपने 20 वीर सैनिकों की जान गंवा दी। उनको उनके परिवार से छीन लिया गया है। चीन ने भारत से जमीन छीनी है। प्रधानमंत्री जी आप चुप क्यों हैं? आप क्यों छिप रहे हैं? पूरा देश, हम सब आपके साथ एकजुट होकर खड़े हैं। आप घबराइए मत और गलवान घाटी में जो कुछ भी हुआ है वह सच सच देश को बताएं।”

15 जून की शाम और रात को हुई इस घटना में भारत की सेना के 20 सैनिक, जिनमे की भारतीय खेमे के कमांडिंग अफसर भी मौजूद थे, शहीद हो गए।

वहीं ANI के सूत्रों के अनुसार चीनी सेना के कई जवानों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। इसमे चीन की सेना का कमांडिंग अफसर भी शामिल था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: