वेस्टइंडीज़ खिलाड़ी पहनेंगे ‘ब्लैक लाइफ मैटर्स’ का लोगो

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच में अपने कॉलर पर ब्लैक लाइफ मैटर्स का लोगो लगाकर खेलते हुए नज़र आएंगे ताकि वह इस मुद्दे पर जागरूकता फैला सकें और इसके खिलाफ अपनी एकता दिखा सकें।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा” मुझे लगता है कि ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम इस मामले पर जागरूकता फैलाये और इसके खिलाफ एकता जाहिर करें।”

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कॉउंसिल ने इस लोगो को मंजूरी दे दी है। बता दें कि ये वही लोगो होगा जो कि इसी महीने शुरू हुई प्रीमियर लीग की 20 टीमों द्वारा अपनी जर्सी पर लगाया गया था। इस लोगो को अलीशा होसन्नाह द्वारा डिज़ाइन किया गया है।

“यह खेल के इतिहास में एक अहम पल है, क्रिकेट के लिए भी और वेस्टइंडीज टीम के लिए भी। हम इंग्लैंड विस्डेन ट्रॉफी डिफेंड करने आये हैं मग़र हमारे समाज में क्या हो रहा है हम इसके प्रति भी जागरूक हैं और न्याय और एकता के लिए आवाज़ उठाएंगे।” होल्डर ने कहा।

जेसन ने आगे कहा “हम युवा खिलाड़ी हैं और हमें वेस्टइंडीज क्रिकेट के अहम इतिहास के बारे में जानकारी है और हम वेस्टइंडीज क्रिकेट के इतिहास के आने वाली पीढ़ी के लिए प्रतिनिधि हैं। हमने ये फैसला सोच समझकर लिया है। हमे पता है कि रंग के आधार पर किये जाने वाले भेदभाव से कैसा महसूस होता है। हमें एकता और समानता का अधिकार है और जब तक हमें वह नही मिल जाती हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे।”

अगले महीने से होने वाली इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की श्रृंखला से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट फिरसे शुरू होने जा रही है। इस श्रृंखला का पहला मैच 8 जुलाई को खेला जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: