बास्केटबॉल के 22 टीम वाले फॉरमेट को बोर्ड से मिली मंजूरी

एन.बी.ए के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की तरफ से 2019-20 के सीजन को फिरसे शुरू करने की मंजूरी मिल गयी है। इस बार 22 टीमें एक्शन में नज़र आएंगी और 31 जुलाई से खेल की शुरुआत हो सकती है।

सीजन को फिरसे शुरू करने के लिए जरूरी कई औपचारिकताओं में से बोर्ड की तरफ से मंजूरी मिलना पहला कदम है। एसोसिएशन ने कहा है की वह सीजन शुरू करने के अंतिम प्लान पर नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन के साथ काम कर रहे हैं।

एन.बी.ए और एन.बी.पी.ए सरकारी अधिकारियों और हेल्थ एक्सपर्ट्स केे साथ मिलकर लगातार ऐसा प्रोग्राम बनाने की कोशिश कर रहे हैैं जिससे कोरोना केे खतरे को कम किया जा सके या घटाया जा सके।

सीजन की शुरुआत वाल्ट डिज्नी के साथ होने वाले कॉन्ट्रैक्ट पर भी निर्भर करेगी। बता दें कि फ्लोरिडा का वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिसोर्ट एन.बी.ए की तरफ से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस और सीजन के सभी मैचों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। खिलाड़ियों को पूरे सीजन के दौरान यहीं पर रहना पड़ेगा।

एन.बी.ए के कमिशनर एडम सिल्वर का कहना है कि बोर्ड से मंजूरी मिलना अच्छे संकेत हैं और वह चाहते हैं कि सीजन को सुरक्षित रूप से खत्म किया जा सके। इसके लिए सभी जरूरी प्रबन्ध भी किये जा रहे हैं।

सिल्वर ने कहा” जहां एक तरफ एन.बी.ए का सीजन शुरू होने जा रहा है वहीं हमारे समाज में रंग के आधार पर जातिवाद के मुद्दे पर तनाव बना हुआ है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम अपने रिसोर्सेज और प्रभाव को इस्तेमाल करके इन मुद्दों का ठोस और असल तरीके से सामना कर पाएं।”

22 वापस आने वाली टीमों में मिल्वौकी बकस, टोरंटो रप्टर्स, बोस्टन सेल्टिक्स, मिआमि हीट, इंडिआना पेसर्स, फ़िलेडैल्फ़िया 76एर्स, ब्रुकलिन नेट्स, ऑर्लैंडो मैजिक, वाशिंगटन विज़ार्डस ईस्टर्न कांफ्रेंस से, लॉस एंजेलेस लेकर्स, एल.ए क्लिपर्स, डेन्वेर नगेट्स, उटाह जैज़, ओक्लाहोमा सिटी थंडर, हॉस्टन रॉकेट्स, डल्लास मवेरिकस, मेम्फिस गरिज़्लीज़, पोर्टलैंड ट्रेल ब्लेजर्स, न्यू ओरलैंस पेलिकेन्स, सेक्रेमेंटो किंग्स, सेन अंटोनियो स्पर्स और फ़ीनिक्स सन्स वेस्टर्न कांफ्रेंस की तरफ से शामिल होंगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: