कराची में हुआ प्लेन हादसा: अनिल कपूर एवं अनुपम खेर ने किया दुःख व्यक्त

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक एयरबस ए 320 कराची के जिन्ना हवाई अड्डे के पास के घनी आबादी वाले रिहायशी इलाके में घरों के पास खतरनाक रूप से क्रेश हुआ हैं जिसके कारण स्थिति बेहद गंभीर हैं। विस्फोट होने के कारण एक सेकंड के भीतर हवा में काला धुआँ फैल गया ।  यह सब उसी इलाके में घरों में से एक की छत पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

प्लेन में लगभग 99 लोग सवार थे जिन्होंने लाहौर से उड़ान भरी थी और शुक्रवार की दोपहर कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाले थे । दुर्घटनास्थल से कम से कम 57 शव बरामद किए गए हैं। तात्कालिक आँकड़ो के अनुसार, लगभग 90 लोगो से ज़्यादा की मौत हो गई हैं।

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अज़रा फज़ल पेचूहो ने समाचार एजेंसी के हवाले से कहा कि , ” हम अभी भी यह निर्धारित कर रहे हैं कि ये 57 लोग उड़ान में सवार थे या इस संख्या में क्षेत्र के निवासियों को भी शामिल किया गया हैं क्योंकि विमान से कई घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे।”  

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ” विमान ने पहले एक मोबाइल टॉवर को टक्कर मारी और मलिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन के रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्र के कई घरों में आग लग गई । यह दुर्घटना पाकिस्तान में उड़ानें शुरू होने के एक हफ्ते बाद हुई, जो कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन में बंद थीं।

7 दिसंबर 2016 के बाद पाकिस्तान में यह पहला बड़ा विमान हादसा है, जो कि चित्राल से इस्लामाबाद जाने वाला एक पीआईए एटीआर -42 विमान के क्रेश होने के कारण हुआ था, जिसमें कुल 48 की मौत हो गई थी ।

शुक्रवार को हुई इस घटना के बारे में अनिल कपूर तथा अनुपम खेर ने ट्विटर पर दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। अनिल कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि ” कराची में हुए प्लेनक्रेश के बारे में जानकर गहरा दुःख हुआ। उन सभी परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया है और जो घायल हुए हैं, उनके शीघ्र बचाव के लिए मेरी प्रार्थना भेज रहा हूँ ।”

अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्विटर पर मृतकों के लिए अपना शोक संदेश पोस्ट किया। खेर ने ट्वीट किया, ” प्लेन क्रेश के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। यह बहुत दुखद है। जिन परिवारों ने अपने प्रियजनों को खोया, उनके लिए मेरी हार्दिक संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस दुखद नुकसान से निपटने की शक्ति दे। घायलों के लिए प्रार्थना।”

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि, “पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटना के कारण जान माल के नुकसान से गहरा दुःख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना ।”

Leave a Reply

%d bloggers like this: